LAWRENCE BISHNOI Real Storys & Biography


पंजाब और हरियाणा की सबसे खतरनाक गैंगो में से एक के लीडर लॉरेंस बिश्नोई का जन्म 1991 में हुआ था.  यह स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी नामक संगठन का कार्य करता है. यह खुद को डिफरेंट स्टाइल में समाज सेवा करने का दावा करता है. लॉरेंस अपने गैंग का संचालन अमूमन जेल से ही करता है. यह जेल के अंदर विदेशी सिम काम में लेकर सारे संदेश WhatsApp के जरिए भेजता है.

लॉरेंस पर जोधपुर की एक ट्रैवल एजेंसी के मालिक और डॉक्टर के घर फायरिंग करने का आरोप है. आनंदपाल की तरह गैंगस्टर लॉरेंस के पास अच्छा खासा समर्थन है. इसके पास करीब 7 करोड रुपए की पुश्तैनी जमीन है, लेकिन शान-ओ-शौकत में रहना उसे जुर्म की दुनिया में खींच लाया. इसके पास महंगी पिस्तौल और बंदूकों का जखीरा है. 10 साल पहले कॉलेज में दो बार हवाई फायरिंग करके वह अपना रुतबा कायम कर चुका है. इसकी फ़ेसबुक प्रोफाइल की तस्वीरों से मालूम पड़ता है कि यह भगत सिंह समेत कई महान क्रांतिकारियों को अपना आदर्श मानता है. दोस्तों कहा जाता है कि लॉरेंस, आनंदपाल जितना ही खतरनाक है. जिस तरह आनंदपाल पेशी पर जाते समय पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था, ठीक वैसे ही लॉरेंस पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हुआ था. 17 जनवरी 2015 को किसी मामले में लॉरेंस की अबोहर में पेशी थी, पेशी के बाद रोपड़ पुलिस के चार जवान उसे वापस ले जा रहे थे. इसी बीच उसने पुलिस वालों को कहा कि उसे भूख लगी है. पुलिस वाले एक ढाबे पर खाना खाने रुक गए यहां पर पहले से ही उसके 4 साथी प्लान के अनुसार मौजूद थे. जो उसे कार में भगा कर ले गए.

नवंबर 2015 में जब कोर्ट को लगा कि पुलिस लॉरेंस को पकड़ने में असमर्थ है, तब वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा कोर्ट की कार्यवाही को आगे बढ़ाया गया. कुछ समय बाद लॉरेंस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट ने लॉरेंस और उसके साथी को दो-दो साल की सजा सुनाई व 4000-4000 रुपये का जुर्माना लगाया. अदालत ने दोनों को सजा केवल दंगा कराने और चोट पहुंचाने की आपराधिक धाराओं में सुनाई है. दोनों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा साबित नहीं हो सकी है.

जेल में रहने के बावजूद उसने अपनी गैंग को सक्रिय रखा और उसे फैलाता रहा. आज उसकी उम्र 26 साल है और उस पर 30 से भी ज्यादा केस चल रहे हैं. हाल में ही उसे पंजाब से जोधपुर लाया गया, और राजस्थान में हो रही हिंसक घटनाओं के बारे में पूछताछ जारी है. लॉरेंस जेल में रहने के बावजूद WhatsApp से अपनी गैंग का संचालन करता है. लॉरेंस सपोर्टर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जो कि स्थानीय प्रशासन के लिए चिंता का विषय है. लॉरेंस गैंग के पास हथियारों का जखीरा मौजूद है, जिससे गैंग और भी ज्यादा खतरनाक हो जाता है. पर लॉरेंस के मुताबिक वह बस उन जरूरतमंद लोगों की मदद करता है जिनको सिस्टम से इंसाफ नहीं मिलता

LOVE STORY LAWRENCE BISHNOI

वैसे तो राजस्थान में एक के बाद एक कई गैंगो ने आतंक फैलाया है. लेकिन हद तो तब हो गई जब बाहर की गैंग भी यहां आकर यही के लोगों को धमकाने लगी. इनके घरों, वाहनों पर फायरिंग करने लगी. इन्हीं गैंग में से एक गैंग है लॉरेंस गैंग. राजस्थान के लोग अब तक आनंदपाल को ही खौफ का दूसरा नाम मानते थे. लेकिन यहां पिछले 2 साल से खौफ का नया चेहरा उभरा है जिसका नाम है लॉरेंस बिश्नोई. चेहरे से मासूम सा दिखने वाले इस लड़के के कारनामे ऐसे हैं कि जिसे सुनकर लोग थरथरा जाएं.

दोस्तों लॉरेंस बिश्नोई की गैंगस्टर बनने की कहानी किसी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है. अगर लॉरेंस के करीबियों की माने तो पहले ऐसा नहीं था. पहले उसकी एक गर्लफ्रेंड हुआ करती थी. जिसके साथ वह खुशी-खुशी टाइम बिताया करता था. लॉरेंस और उसकी गर्लफ्रेंड दोनों अबोहर के कान्वेंट स्कूल से 10 वी तक साथ पढ़े थे, और यही से वे एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे. जहां बड़े होने पर बचपन का प्यार छूट जाता है पर इन दोनों का प्यार समय के साथ और गहरा होता चला गया.

इन्होंने चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई भी साथ ही की थी. वर्ष 2008 में सोपु की ओर से विद्यालय में छात्र संघ का चुनाव लड़ा. जिसमे ये हार गया था. छात्र संघ का चुनाव हारने के बाद इसकी दूसरे पक्ष से दुश्मनी हो गई, जिसने लॉरेंस को चुनाव में हराया था. एक बार दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए और फायरिंग करने लगे. इस वारदात ने लॉरेंस की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया.

सामने वाले पक्ष से गहरी दुश्मनी होने की वजह से लॉरेंस को अपने प्यार को खोना पड़ा था. लॉरेंस को जानने वाले लोग बताते हैं कि हमने वाले पक्ष ने एक साजिश के तहत लॉरेंस की गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी थी. इसी केस की वजह से लॉरेंस जुर्म की दुनिया में उतरा था. इसके बाद लॉरेंस ने कई अपराधों को अंजाम दिए. मासूम से दिखने वाले लॉरेंस पर हथियार सप्लाई व फायरिंग समेत कई मामले दर्ज है. अभी कुछ दिनों पहले ही लॉरेंस ने सलमान खान को उसे मारने की धमकी दी थी. जिसके बाद से वह सुर्खियों में है.